IndusInd Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर

IndusInd Bank एक न्यू जनरेशन प्राइवेट बैंक है जो मुंबई बेस्ड है। इस बैंक की शुरुवात १९९४ को हुई है। ये बैंक अपने कस्टमर्स को ट्रांससैकशनल, कमर्शियल और एलेक्ट्रोनिक बैंकिंग सर्विसेज और प्रोडक्ट्स ऑफर करते है। इस बैंक की शुरुवात तत्कालीन प्रधानमंत्री श्री मनमोहन सिंह जी के करकमलो से हुआ था।

ये बैंक अपनी रिटेल बैंकिंग और इसी तरह की अन्य सर्विसेज को ऑफर करता रहता है। वो अपने सपोर्ट सिस्टम में नई टेक्नोलॉजी लाते रहते है जिससे उनके कस्टमर्स उनसे काफी खुश रहते है। ये बैंक धीरे धीरे अपनी ब्रांच पूरे देश में फैलाते जा रहे है।

अब तक भारत में इस बैंक की 1,004 ब्रान्चेस है और 1885 एटीएम है। इनके कुछ ऑफिस दुबई, लन्दन और आबू दाबी में भी है। ये अपने ब्रांच की सख्या और ज्यादा बढाते जा रहे है, जल्द ही ये २००० बैंक ब्रान्चेस के अपने टारगेट पर पहुंचने वाले है।

इसी प्राइवेट कमर्शियल बैंक में अगर आपका अकाउंट है तो आपको ये पोस्ट पूरा जरुर पढना चाहिए इसमें आपको महत्वपूर्ण जानकारी मिलने वाली है।

आज की पोस्ट में हम IndusInd Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर के बारे में बात करने वाले है जिसके जरिए आप अपना बैंक बैलेंस कभी भी चेक कर सकते है।

इस सर्विस का लाभ उठाने के लिए आपका फ़ोन नंबर बैंक के अकाउंट से लिंक होना जरुरी है। अगर आपका फ़ोन नंबर बैंक से लिंक्ड नही है तो आज ही अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर कराए। जब आपका फ़ोन नंबर लिंक हो जाएगा तब उस नंबर से IndusInd Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर पर मिस कॉल दे और कुछ सेकंड्स में आपके पास आपके बैंक बैलेंस की जानकारी होगी।

indusind bank balance enquiry toll free number

IndusInd Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर

अगर आप आखिर के पांच लेनदेन के बारे में जानना चाहते है और उसका मिनी स्टेटमेंट चाहते है तो इस 18002741000 नंबर पर मिस कॉल दे।

ये सर्विस बहुत जरुरी है क्योकि इससे आप अपने बैंक बैलेंस के बारे में अपडेट रहेगे और अचानक आई जरुरत के लिए आप हमेशा तैयार रहेगे। आज कल कई तरह के ऑनलाइन फ्रौड्स होते रहते है। आप इस सर्विस के जरिए अपने बैंक बैलेंस पर नजर रख सकते है।

2 Comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*