Kotak Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर

Kotak Bank एक प्राइवेट बैंक है जिसका हेडक्वार्टर मुंबई में है। इस बैंक को आर भी आई ने फरवरी २००३ में बैंकिंग बिज़नस का लाइसेंस दिया था। ये बैंक कई तरफ की फाइनेंसियल सर्विसेज और बेकिंग प्रोडक्ट अपने ग्राहकों को देता है।

इस बैंक के पूरे देश में करीबन 1,369 ब्रांच है और करीबन  2,163 एटीएम है। ये बैंक पूरे देश में दूसरे नंबर का प्राइवेट सेक्टर का बैंक है। पहले स्थान पर HDFC  बैंक है। इस बैंक में अकाउंट खोलने के लिए जीरो बैलेंस भी मान्य है । क्या आप का भी इस सफल बैंक में खाता है अगर है तो आपको ये पोस्ट पूरी पढनी चाहिए क्योकि इस पोस्ट में आपको कुछ जरुरी जानकारी दी जानी वाली है जो आपके बहुत काम आने वाली है।

ऐसे कई मौके होते है जब हमे एक दम से काफी सारे पैसो की जरुरत पड़ती है और जब हम उस जरुरत को पूरा करने के लिए पैसे निकालते है तो हमे पता चलता है हमारे पास तो इतने पैसे ही नही है। उस उक्त लगता है काश हमने अपने बैंक अकाउंट की जानकारी रखी होती, अगर रखी होती तो शायद इस परेशानी के मौके पर हम यूं दुखी न होते।

इस परेशानी का हल इस बैंक ने निकाल लिया है। जी हाँ आपने ठीक सुना। इस बैंक ने अपने ग्राहकों की सुविधा के लिए एक सर्विस शुरू की है जिसका नाम है मिस कॉल सर्विस। इस सर्विस की मदद से आप अपने बैंक बैलेंस के बारे में अपडेट रह सकते है। आप जब चाहे अपने बैंक अकाउंट में कितना बैलेंस है ये चेक कर सकते है। आप सोच रही होंगे ये होगा कैसे चलिए हम आपको बताते है।

बैंक ने एक टोल फ्री नंबर शुरू किया है जिसका नाम है Kotak Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर। इस नंबर की मदद से आप जब चाहे अपने बैंक में कितने पैसे है ये जान सकते है।

आपको इस बैलेंस इन्क्वारी नंबर पर फ़ोन करना है। फ़ोन मिस कॉल होगा। यानि जब आप इसके टोल फ्री नंबर पर कॉल करेंगे तो आपका फ़ोन कुछ सेकंड्स में कट जाएगा और कुछ सेकंड्स बाद आपके फ़ोन पर एक मेसेज आएगा जिसमे आपके बैंक बैलेंस के बारे में जानकारी होगी।

kotak mahindra bank balance enquiry toll free number

चलिए जानते है कौन सा वो  बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर

Kotak Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर – 18002740110

इस सेवा का लाभ आप तभी उठा सकते है जब आप अपने रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर से मिस कॉल देंगे। फ़ोन को अपने बैंक से लिंक कराने के लिए अपने बैंक अकाउंट से अपना फ़ोन नंबर लिंक करवाइए। इसके लिए बैंक जाए और वहां पर अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर करा दे। जैसे ही बैंक आपका फ़ोन नंबर अप्प्रोव करेगे आप इस सेवा का लाभ उठा पाएगे।

आपको इस सर्विस का फायदा उठाने के लिए कुछ भी शुल्क नही देना होगा। जी हाँ ये सर्विस बिलकुल फ्री है, यानि निशुल्क है। आप दिन में कभी भी इस सर्विस का उपयोग कर सकते है। आप इसका उपयोग कही से भी कर सकते है।

जी हाँ ये है वो नंबर  जिस पर आपको मिस कॉल देना है और अपने बैंक बैलेंस के बारे में अपडेट हो जाना है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*