HDFC मिस्ड कॉल मिनी स्टेटमेंट टोल फ्री नंबर

एचडीएफसी बैंक इंडिया के प्राइवेट बैंको में सबसे बड़ा और फेमस बैंक हैं। एचडीएफसी बैंक इंडिया का पहला ऐसा बैंक हैं जिसको रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया ने प्राइवेट बैंक शुरू करने की इजाजत 1994 में दी थी।

एचडीएफसी बैंक के 5ooo से भी अधिक ब्रांचे और 14000 से अधिक एटीएम इंडिया के कोने कोने फैली हुई हैं। यह बैंक सबसे बेहतरीन बैंकिंग सुविधा प्रदान करता हैं। यह बैंक सभी प्रकार की मॉडर्न सुविधा कस्टमर को देता हैं।

क्या आपका अकाउंट इंडिया के इस सबसे बड़े प्राइवेट बैंक में हैं? क्या आप अपने अकाउंट की आखिरी कुछ ट्रांसक्शन्स की डिटेल्स जानना चाहते हैं? अगर ऐसा हैं तो हम इस पोस्ट में एचडीएफसी बैंक का मिनी स्टेटमेंट जानने के तरीके बताने जा रहे हैं।

वैसे तो आप एटीएम जाकर, मोबाइल बैंकिंग एप्लीकेशन या फिर इंटरनेट बैंकिंग लॉगिन करके आपने मिनी स्टेटमेंट जान सकते हैं, परन्तु हम आज के आर्टिकल में कुछ अलग तरीके बताने जा रहे हैं। आज हम आपको घर बैठे बैठे बिना किसी इंटरनेट के मिस्ड कॉल या एसएमएस के माध्यम से

मिस्ड कॉल देकर मिनी स्टेटमेंट

इसके लिए आपको करना क्या है आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से टोल फ्री नंबर 1800-270-3355 मिस्ड कॉल देना हैं। मिस्ड कॉल देते ही आपको एसएमएस के माध्यम से अकाउंट का मिनी स्टेटमेंट आ जायेगा। ध्यान रहे की मिस्ड कॉल आपको अपने रजिस्टर्ड किये हुए मोबाइल नंबर से ही देना हैं।

hdfc mini statement number

एसएमएस के द्वारा मिनी स्टेटमेंट जाने

एसएमएस के माध्यम से मिनी स्टेटमेंट जानने के लिए आपको इंग्लिश में टाइप करना हैं ‘txn‘ या फिर हिंदी में टाइप करना हैं ‘‘ और उसको नंबर 5676712 पर भेज देना हैं। एसएमएस भेजते ही आपको मिनी स्टेट आपको प्राप्त हो जाएगी। एसएमएस आपको अपने रजिस्टर किये हुए नंबर से करना हैं।

तो दोस्तों आप मिस्ड देकर या फिर एसएमएस के माध्यम से आपका मिनी स्टेटमेंट आसानी से चेक कर सकते हैं। आशा करता हु की आपको मेरी दी गयी हुई जानकारी से आपको मदद मिली। अगर आपको मिनी स्टेटमेंट जानने में परेशानी हो रही हैं तो कमेंट में अपनी प्रॉब्लम शेयर करे, धन्यवाद।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*