Allahabad Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर

आज इस पोस्ट में आपको इलाहाबाद बैंक के टोल फ्री नंबर और मिस कॉल नंबर सर्विस के बारे में पूर्ण जानकारी मिलेगी इसलिए इस पोस्ट अंत तक जरुर पढ़े ताकि आपको कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिस न कर दे।

आप अपने बैंक का करंट अमाउंट जानने के लिए क्या करते है? क्या आप बैंक की लम्बी लाइनों में खड़े होकर अपने बारी आने का इंतज़ार करते है या फिर एटीएम के बाहर अपना नंबर आने पर बैंक बैलेंस चेक करते है।

आप ऐसा कर सकते है पर इसमें आपको काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है और ऐसा आप बार बार भी नही कर सकते क्योकि हर बैंक ने एटीएम इस्तेमाल करने की एक लिमिट बनाई जिससे ज्यादा इस्तेमाल करने पर अतिरिक्त शुल्क देना पड़ता है।

इस सब परेशानी से आपको बैंक की मिस कॉल सर्विस छुटकारा दिला सकती है पर इस सेवा का लाभ अगर लेना है तो आपको एक बार बैंक जाना पड़ेगा और अपना फ़ोन नंबर अपने अकाउंट से लिंक करना पड़ेगा। ऐसा करते समय बैंक आपसे आपका नंबर लेना और उसको वेरीफाई करेगा।

वेरिफिकेशन का मेसेज आपको अपने फ़ोन पर मिल जाएगा। वेरीफाई होते ही आप मिस कॉल के जरिए अपना बैंक बैलेंस कभी भी चेक कर सकते है।

Allahabad Bank बैलेंस इन्क्वारी टोल फ्री नंबर: 09224150150

Allahabad Bank में बैलेंस चेक करने का तरीका

Allahabad Bank अपने ग्राहकों को बिना किसी भी ऑनलाइन सर्विस में लॉग इन हुए अपना बैंक बैलेंस चेक करने की सुविधा देता है। अगर आप अपना बैंक बैलेंस चेक करना चाहते है तो आपको 9224150150 पर एक मिस कॉल देना है, ध्यान रहे मिस कॉल आपको रजिस्टर्ड फ़ोन नंबर से ही करना है।

allahabad bank balance enquiry toll free number

Mobile Number Registration

अगर फ़ोन नंबर रजिस्टर्ड नही कराया है तो  9223150150 पर मेसेज करे इसलिए लिए फ़ोन के मेसेज बॉक्स में टाइप करे REG Account Number और मेसेज भेज दे। आप बैंक जाके भी अपना फ़ोन नंबर रजिस्टर करा सकते है।

आपको इस सर्विस का लाभ उठाना चाहिए ऐसा कई बार होता है कि हमे पैसो की अचानक जरूरत पड़ती है और जब हम पैसे निकालने के एटीएम में जाते है तो हमको पता चलता है कि आपके बैंक अकाउंट में जितने पैसे चाहिए उससे कम है।

इस सर्विस से आपको ये पता चलता रहेगा कि कोई आपके अकाउंट से छेड़खानी तो नही कर रहा है। अगर कोई सही में आपकी जानकारी के बिना पैसे निकाल रहा है तो आप सावधान हो सकते है।

इस पोस्ट को आपको पता लग गया होगा कि आपको अपने बैंक बैलेंस के बारे में हमेशा अपडेट रहना चाहिए और इसके लिए बैंक की इस मिस कॉल सर्विस का लाभ उठाना चाहिए।

23 Comments

  1. Bhupendra bhaskar 50362367589 अल्लाहाबाद बैंक बैलेंस चेक करना

  2. Allahabad bank me mobile no.registar nahi ho raha hai,eske liye 2month se kosis kar raha hoo.sirf proses me hai

  3. श्रीमान पदाधिकारी मैं अपना मोबाइल नंबर चेंज करना चाहता हूं 7903488319

  4. इलाहाबाद बैंक बैलेंस इंक्वायरी टोल फ्री नंबर

  5. अल्लाहाबाद बैंक अकाउंट बैलेंस इन्क्वारी अकाउंट से पैसा चेक करें

  6. सर मैं अपने मोबाइल नंबर चेंज करना चाहता हूं 816043521

    • अपने बैंक शाखा में जाकर संपर्क करें

  7. इलाहाबाद बैंक बैलेंस शीट इंक्वायरी केवल रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर 09224150150.

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*